हरनौत: पीएम का पुतला फूंक किसानों ने नीतीश के खिलाफ…

सिटी न्यूज। नालंदा-घोषित कार्यक्रम के तहत संघर्षशील किसान मजदूर संघ के तत्वाधान में प्रखंड के सैकड़ों किसानों ने हरनौत के चंडी मोड़ के समीप एनएच 31 को जाम कर दिया। जय जवान जय किसान का जयकारा लगाया और नरेन्द्र मोदी मुर्दाबाद, नीतीश कुमार मुर्दाबाद की नारेबाजी भी की। किसानों ने प्रधानमंत्री का पुतला भी फूंका।19 मई को ही किसानों ने प्रखंड मुख्यालय में धरना देकर सड़क जाम किये जाने की चेतावनी दे दी थी। किसानों ने कहा कि सरकार उन्हें सब्सिडी नहीं, बल्कि खूनपसीना एक कर उपजाये गये फसल का उचित दाम ही दिलवा दे तो किसानों का कल्याण हो जायेगा।

संघ अध्यक्ष जयप्रकाश संह ने फसल की उंची कीमत, प्रखंड स्तर पर क्रयविक्रय केन्द्र खोले जाने, 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले किसानों को अन्नदाता पेंशन योजना के तहत पेंशन दिये जाने की भी मांग की।

चौकस थी पुलिस व प्रशासन

रेलवे स्टेशन में छात्रों के पूर्व घोषित कार्यक्रम को तवज्जो नहीं दिये जाने के कारण फजीहत झेल चुका पुलिस व जिला प्रशासन इस बार अलर्ट दिखा। प्रदर्शन को लेकर काफी संख्या में पुलिस के जवान और पुलिस पदाधिकारी भी तैनात कर दिये गये थे। मौके पर डीडीसी कुंदन कुमार, नगर आयुक्त कौशल कुमार, एसडीओ सुधीर कुमार, डीएसपी निशित प्रिया ने जाकर लोगों को समझाबुझाकर करीब छह घंटे बाद जाम समाप्त कराया। एनएच जाम होने के कारण महाजाम की स्थिति पैदा हो गयी। सड़क पर वाहनों की लम्बी कतार लगी थी। प्रदर्शन को लेकर इलाके की दुकानें भी बंद रहीं।

Related posts