एमजेएमसी के लिए भी अब बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड स्कीम की सुविधा एसजेएमसी में एमए के लिए आवेदन की अंतिम तिथि अब 3 नवम्बर, 2021 तक

सिटी न्यूज़ पटना: बिहार सरकार द्वारा आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के रूप में स्थापित स्कूल ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन के पत्रकारिता और जनसंचार में एमए (सत्र 2021-23) के लिए आवेदन करने वाले छात्र-छात्राएं अब बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड स्कीम का लाभ उठा सकेंगे। शिक्षा विभाग ने संकल्प जारी कर एमए इन जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन पाठ्यक्रम को बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के अंतर्गत मान्य कर दिया है। इस पाठ्यक्रम से सम्बंधित आवेदनों के आवेदन की स्वीकृति एवं वितरण का कार्य नियमानुसार किया जाएगा। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है तथा इस प्रस्ताव पर शिक्षा मंत्री का अनुमोदन प्राप्त है।
स्कूल ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन ने हर वर्ग के विद्यार्थियों को मौक़ा देने के उद्देश्य से पत्र लिखकर शिक्षा विभाग को एमए इन जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन पाठ्यक्रम को बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में शामिल करने के लिए अनुरोध किया था।
स्कूल ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन अपने पहले बैच की शुरुआत करने जा रहा है। बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड स्कीम में पाठ्यक्रम की मंजूरी को देखते हुए आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 03 नवम्बर, 2021 तक बढ़ा दी गई है। सत्र की विधिवत शुरुआत अब 12 नवम्बर को की जाएगी।
एमए में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र और दिशानिर्देश संस्थान के वेबसाइट https://sjmc.ac.in/ma-sjmc.php पर उपलब्ध है।

Related posts